विश्व मंच पर भारतीय कुश्ती महासंघ की सदस्यता निलंबित

“यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने भारतीय कुश्ती महासंघ की सदस्यता को निरस्त कर दिया है, क्योंकि अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं हो पा रहा है। यह जानकारी उस वजह से सामने आई है क्योंकि उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो चुकी थी, लेकिन अभी तक चुनाव नहीं हुआ है, जबकि जून में ही यह चुनाव होने थे। वर्तमान में, कुश्ती महासंघ कई आरोपों में फंस गई है।

SAI to Bajrang Punia

और पढ़ें..  Breaking News: Unveiling the Latest Update on the Indian Team for the Asian Games

 

यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) ने भारतीय रेसलिंग फेडरेशन (WFI) की सदस्यता को अनिश्चित समय के लिए ठगना कर दिया है, क्योंकि अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं होने की वजह उजागर हुई है। कई विवादों के चलते WFI के चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं। मुख्यालय के चुनाव को जून 2023 में आयोजित किया जाना था।

और पढ़ें.. Cricket Update: The Hundred Women’s League 2023

यह ध्यान देने लायक है कि डब्ल्यूएफआई को पहले जनवरी और फिर मई में स्थगित कर दिया गया था, जब भारत के प्रमुख पहलवानों ने इसके प्रबंधन के खिलाफ आवाज उठाई थी, और उस समय के अध्यक्ष बृजभूषण पर महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया था। डब्ल्यूएफआई के दैनिक कार्यों का प्रबंधन वर्तमान में भारतीय ओलंपिक संघ द्वारा गठित भूपेंदर सिंह बाजवा के अध्यक्षता वाली एक विशेष समिति के द्वारा किया जा रहा है।”

और पढ़ें..  Unveiling the Latest Cricket Buzz: Caribbean Cricket League 2023 Update

 

Please Post Your Comments & Reviews

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0